Live cricket scores, Cricket news and updates by Cricket Nirvana

हिन्दी इन्टर्व्यूज़


जोगिन्द्र शर्मा टवेन्टी20 विश्व कप की याद ताज़ा करते हुए.....

Friday, May 02, 2022



टवेन्टी20 विश्व कप का हीरो....


Sportz Interactive

भारत के पूर्व हरफ़नमौला खिलाड़ी जोगिन्द्र शर्मा जिसने टवेन्टी20 विश्व कप मे सभी का दिल जीत लिया और अब तो उसे टवेन्टी20 स्पेशलिस्ट भी कहा जाने लगा है। जोगिन्द्र से हमारे रिपोर्टर सैयद हुसैन ने उसी विश्व कप के बारे मे बात की। प्रस्तुत हैं उसके कुछ अंश....

जोगिन्द्र, जब भारत टवेन्टी20 विश्व कप खेलने गया था तो किसि ने भी नही सोचा था कि ये टीम विश्व कप जीत सकती है, वह भी तब जब सचिन, सौरव और द्रविड ना हों। आप हमे बतायें उस पल के बारे मे?
जी हाँ किसि ने भी नही सोचा था कि क्योंकि टीम बिल्कुल युवा थी, लेकिन हमारी ताल-मेल काफ़ी अच्छी थी और हम सभी जी-जान लगा के खेल रहे थे। किसि भी खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिये खेले और विश्व विजेता टीम का हिस्सा बने। बदकिस्मति से सचिन या सौरव इस टीम का हिस्सा नही थे। वह पल मैं जीवन भर नही भुला सकता जब हम विश्व विजेता बन गये थे।

सेमि-फ़ाइनल और फ़ाइनल जैसे नाज़ुक मौके पर जब धोनी ने आपके हाथ मे गेंद दिया तो आप नर्वस नही हुए थे?
जी मैं नर्वस नही था, मैं जानता था कि अगर मैं अच्छी लंबाई और दिशा पर गेंद डालता हूँ तो किसि भी बल्लेबाज़ के लिये मारना मुश्किल है, और मैने वही किया, नतिजा सब के सामने है।

आपको इससे पहले टवेन्टी20 का कोई खास अनुभव नही था, इसके बावजूद भारतीय कप्तान धोनी ने आपको गेंदबाज़ी करने के लिये क्यों कहा?
हमलोगों ने घरेलू क्रिकेट मे एक् दूसरे के साथ काफ़ी क्रिकेट खेली है, इसलिये उसे मुझ पर पूरा भरोसा था और मैने उसके भरोसे को गलत नही होने दिया।

फ़ाइनल ओवर मे मिस्बाह ने जब आपको छक्का जड़ा और उसके बाद श्रीसंथ के हाथो लपक लिये गये, उस पल के बारे मे कुछ बताइये?
उस पल का तो जवाब ही नही था, हम लोगों के खुशी का ठिकाना नही था, वह पल मैं कभी नही भूल सकता।

- जैसा सैयद हुसैन को कहा गया।


COMMENTS

FEATURES