TEAM INDIA SPECIALS


क्रिकेट मे बॉलीवुड के सितारों का मुकाबला तेज़ होता जा रहा है, अब अक्षय इस मुकाबले मे कूद पडे हैं।

Tuesday, April 01, 2022



बॉलीवुड के बादशाह का मुकाबला खिलाडी न.1 से


Sportz Interactive

फ़्रेंचाइज़ी जी.एम.आर ग्रुप ($ 84 मिलियन)
जर्सी का रंग लाल और काला
सबसे महंगा खिलाडी गौतम गंभीर ($ 725000)
ब्रांड ऐंबैसडर अक्षय कुमार
कोच ग्रेग शिपर्ड
आईकन खिलाडी वीरेन्दर सहवाग

शाहरूख ख़ान और प्रिती ज़िंटा के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आइ.पी.एल) से अब एक और अदाकार जुड गया है, बॉलीवुड मे खिलाडी नंबर 1 के नाम से मशहुर अक्षय कुमार को “दिल्ली डेयरडेविल्स” ने अपना ब्रांड ऐंबैसडर बनाया है। इस तरह से आइ.पी.एल मे अब क्रिकेटरों के साथ-साथ फ़िल्मी सितारों के बीच भी मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

अक्षय कूमार, जब दिल्ली टीम की फ़्रेंचाइज़ी जी.एम.आर ग्रुप द्वारा आयोजित समारोह मे टीम की लाल और काली जर्सी मे आये तो सभी हैरान रह गये। आने के बाद अक्षय ने कुछ इस अंदाज़ मे कहा – “ मैं अक्षय कुमार हरिओम भाटीया हूँ, मैं दिल्ली के चांदनी चौक की पराठे वाली गली का रहने वाला हूं। ये मेरी डेयरडेविल टीम है और वीरेन्द्र सहवाग मेरे कप्तान हैं। मैं जी.एम.आर ग्रुप का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होने मुझे दिल्ली टीम का हिस्सा बनाया “

अक्षय कुमार से हट कर अगर हम दिल्ली डेयरडेविल्स टीम पर नज़र डालें तो ये एक युवा और संतुलित लग रही है, जिसकी कप्तानी जाँबाज़ वीरेन्दर सहवाग के हाथो मे है, जिन्होने अभी-अभी दक्षिण अफ़्रिका के खिलाफ़ 319 रनो कि रिकार्ड पारी खेली है। डेयरडेविल्स की बल्लेबाज़ी बहुत ही मज़बूत है, वीरू के साथ फ़ॉर्म मे चल रहे गौतम गंभीर पारी आरंभ कर सकते हैं। मध्य क्रम मे दक्षिण अफ़्रिका के आक्रामक बल्लेबाज़ ए.बी.डिविलीयर्स, पाकिस्तान के हरफ़नमौला शोएब मलिक और युवा मनोज तिवारी और दिनेश कार्तिक के साथ श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान जैसे सरिखे बल्लेबाज़ मौजूद हैं।

वहीँ गेंदबाज़ी मे विश्व के महान गेंदबाज़ो मे से एक आस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्राथ हैं, जिनका साथ देने के लिये पाकिस्तान के मोहम्मद आसिफ़, श्रीलंका के परवेज़ महरूफ़ और मलेशिया मे हुए अन्डर 19 विश्व कप के हीरो, बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ प्रदीप सान्ग्वान हैं। और स्पिन गेंदबाज़ी कि ज़िम्मेदारी न्यूज़ीलैन्ड के डेनिएल विटोरी और उभरते हुए लेग स्पिनर अमीत मिश्रा के कंधो पर होगी। कुल मिलाकर जी.एम.आर ग्रुप की ये डेयरडेविल्स आइ.पी.एल मे हिस्सा ले रही सभी टीमो पर भारी पड सकती है। और टीम के कप्तान वीरू ने पहले ही कह दिया है कि “ मेरा लक्ष्य है प्रतियोगिता जीतना” ।

हम आशा करते हैं कि वीरू अपने लक्ष्य मे ज़रूर कामयाब होयेँ, इस प्रतियोगिता मे जीत चाहे किसी भी टीम की हो पर एक बात तो तय है, सितारों से भरी ये ट्वेन्टी20 प्रतियोगिता, दर्शकों का दिल जीतने मे ज़रूर सफल होगी|

" दिल्ली डेयरडेविल्स" इस प्रकार हैं|

वीरेन्दर सहवाग (कप्तान) भारत बल्लेबाज़
गौतम गंभीर भारत बल्लेबाज़
तिलकरत्ने दिलशान श्रीलंका बल्लेबाज़
मनोज तिवारी भारत बल्लेबाज़
ए.बी.डिविलीयर्स दक्षिण अफ़्रिका विकेट-किपर,बल्लेबाज़
शिखर धवन भारत बल्लेबाज़
दिनेश कार्तिक भारत विकेट-किपर,बल्लेबाज़
रजत भाटीया भारत बल्लेबाज़
मिथुन मन्हास भारत बल्लेबाज़
परवेज़ महरूफ़ श्रीलंका ऑलराउंडर
शोएब मलिक पाकिस्तान ऑलराउंडर
डेनिएल विटोरी न्यूज़ीलैन्ड ऑलराउंडर
मयंक तेहलान भारत ऑलराउंडर
मोहम्मद आसिफ़ पाकिस्तान गेंदबाज़
ग्लेन मैक्ग्राथ आस्ट्रेलिया गेंदबाज़
ब्रेट्ट गीव्स आस्ट्रेलिया गेंदबाज़
प्रदीप सान्ग्वान भारत गेंदबाज़
यो महेश भारत गेंदबाज़

- सैयद हुसैन


COMMENTS

FEATURES